Skin Care Tips चेहरे पर ग्लो लाये कुछ आसान टिप्स

स्किन पर ग्लो लाना है तो यह टिप्स आजमाएं चमक जाएगा चेहरा । 

get glowing skin

Skin glow,skin protection

बहुत बार आपकी स्किन कई कारणों से मुर्झा जाती है ऐसे में अगर आप कहीं बाहर जाते हैं तो आपको मुरझाई स्किन शर्मिंदगी महसूस कराती है या आपको थोड़ा अच्छा महसूस नहीं होता है इन सारी समस्याओं से छुटकारा पाना है तो आपको यह आसान से टिप्स घर पर अजमा कर अपने चेहरे (skin)पर ग्लो ला सकते हैं आइए तो हम आपको ऐसी कुछ टिप्स के बारे में जानते है जिससे आपका चेहरा एकदम चमक उठेगा।

 

skin care home remedies for glowing skin

पहले हम चेहरा मुरझाने के कुछ कारण जानते हैं !

1 कई बार आपकी नींद पूरी नहीं होती जिसके कारण भी आपके चेहरे की चमक चली जाती है और आपकी स्किन पर पिंपल बनने लगते हैं।
2 ज्यादा वर्कआउट या धूप में कई बार काम करने से भी चेहरे की चमक चली जाती है। तो ऐसे में कोशिश करें कि ज्यादा वर्कआउट आप कर रहे हैं तो पसीना साफ करते रहे और धूप में जाएं तो स्किन पर सूती कपड़ा बांधकर जाएं।

3 कई बार ज्यादा मेकअप हो जाने की वजह से भी चेहरे की चमक चली जाती है स्किन रूखी हो जाती है।

4 किसी किसी की स्किन ऑयली होने के कारण भी चेहरे की चमक चली जाती है।

5 ऑइली भोजन या बाहर का भोजन करने से भी चेहरे का निखार चला जाता है, और पिंपल्स बनने लगते हैं।

अब हम जानते हैं चेहरे पर ग्लो लाने के कुछ आसान 5 टिप्स के बारे में।

पानी पीते रहे ज्यादा पानी पीने से भी चेहरे पर ग्लो आता है।

गर्भावस्था के कारण ब्लड प्रेशर क्यों बढ़ जाता है ,कारण ,लक्षण, इलाज

 

home remedy for glowing skin

1 टमाटर : टमाटर Skin की ग्लो लाने में बहुत मददगार है इसमें विटामिन C एवं कई एंटी ऑक्सीडेंट तत्व पाये जाते है एवं लाइकोपीन नामक तत्व पाया जाता हैं जो कि स्किन के लिए बहुत फायदेकारी होता हैं एक टमाटर को ले और उसे Skin पर अच्छे से मले टमाटर को कम से कम 10 से 15 मिनट तक skin पर मले ऐसा करने के बाद स्किन को धो लें ठंडे पानी से फिर देखे skin को आपकी स्किन एक

2 आटा :आपके चेहरे की डेड स्किन की वजह से भी चेहरे की चमक चली जाती है उससे बचने के लिए आटा ले और उसमें गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट तक मले फिर थोड़े समय के लिए उसको छोड़ दें उसको अच्छे से सूखने दें और चेहरा सुख जाए उसके बाद ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से चेहरे की डेड स्किन भी हट जाती है और चेहरे पर ग्लो भी आ जाता है।।

night skin care routine home remedies

3 नींबू शहद home remedies for glowing skin in one day :चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए नींबू और शहद के मिश्रण को चेहरे पर अच्छे से लगाए और 15 मिनट तक सूखने दें इसके बाद चेहरे को धूल ले आपके चेहरे पर ग्लो आ जाएगा क्योंकि नींबू में सिट्रिक एसिड रहता है और शहद में हाइड्रेट जो की स्क्रीन को सुखाने में मदद करता है इन दोनों के मिश्रण को चेहरे पर लगाएं आपके चेहरे पर ग्लो आ जायेगा।।

4 आलू ग्रीन टी : आलू को ओर जाने:शरीर में खून बढ़ाने के घरेलु उपाए के बारे में धोकर छिलके सहित मिक्सर में पीस ले और इसी घोल में ग्रीन टी डालें और दोनों के मिश्रण को अच्छा पेस्ट बना लें पेस्ट बनाने के बाद चेहरे पर लगाए 15 मिनट तक चेहरे की मालिश करें ऐसा करने के बाद चेहरे को धूल ले आपके चेहरे पर ग्लो आ जाता है और यह प्रक्रिया महीने में 4 से 5 बार करें आपके चेहरे पर ग्लो हमेशा बना रहेगा।

5 जैतून : जैतून का तेल और शहद दोनों को लगाने से भी skin पर ग्लो आता है क्योंकि इसमें बहुत सारे पोषक तत्व रहते हैं जो कि हमारे स्क्रीन के लिए बहुत फायदे कारी होते हैं i

home remedy for skin whitening in 3 days

Jetun sehed misran oil

ओर पढे👉 मूत्र पथ का संक्रमण

ओर जानने के लिए👉Skin care tips

Leave a Reply